×
ऑडियो सुने
वीडियो देखे
इमेज देखे
कोट्स पढ़े
ब्लॉग पढ़े
लॉगिन करे
   

कैसे पता लगाये की आपके मोबाइल में Virus है।

Wowplace4u
मुझे फॉलो करे।
 

Virus यह नाम तो अपने कई बार सुना होगा। और कई बार आपके मोबाइल या लैपटॉप में वायरस जरूर आया होगा। जो को आपकी मोबाइल की लाइफ तो बहुत ही कम कर देता है। वायरस के आपके मोबाइल में आने का खतरा तब होता है।

जब आप किसी (unothorised) एप्प को डाउनलोड (Download) करते हो। और उस ऐप्प के आपके मोबाइल में इनस्टॉल होते ही। उसमे (executable) कोड ओन हो जाता है। और वो कोड आपके सारे मोबाइल के कोड को हानी पहुंचाने लगता है।

वायरस एक (distructive) कोड होता है। जो की आपके मोबाइल के सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर को नुकसान पहुचता है। यही आपके फोन में वायरस आ जाये तो उसे डिलीट करने के लिए आपको फैक्ट्री रिसेट करना होगा। जिससे आपके फोन का डाटा भी डिलीट हो जाता है।

अगर आपके मोबाइल में वायरस है । तो आपके फोन में यह समस्या दिखने लग जाये गी। यदि आपके मोबाइल में विज्ञापन के पाप अप या कोई होर (ads) के पाप अप दिखाई दे तो समझ लेना की आपके मोबाइल में वायरस है।

अगर आपके मोबाइल में कुछ ऐप अपने आप डाउनलोड हो तो समझ लेना की आपके मोबाइल में वायरस है। जब आपके मोबाइल में वायरस आ जाता है। तो वो आपके मोबाइल के डाटा को किसी दूसरे सर्वर पर भेजते है। जिससे आपके मोबाइल की बैटरी जल्दी कम हो जाती है।

 169 ने देखा Oct 18, 2019 
0
शेयर
0
कमेंट
0
लाइक
×
 
 
0 0
इन ब्लॉग को भी पड़ना मत भूलियेगा।
 
 
 
 

होम

सर्च

वीडियो

प्रोफाइल
×
कुछ मन पसंद का अपलोड करे ।
ऑडियो इमेज कोट्स ब्लॉग
Thank for Like
Download File Successfully
You Follow
Your report submit Successfully
Login First
You Successfully Unfollow
Copy Text Successfully