×
ऑडियो सुने
वीडियो देखे
इमेज देखे
कोट्स पढ़े
ब्लॉग पढ़े
लॉगिन करे
   

आईये जानते है Pimples के बार-बार निकलने का क्या कारण है।

Wowplace4u
मुझे फॉलो करे।
 

भारत में हर दूसरे घर की लड़की Pimples से परेशान है। क्या आपके भी Pimples हर दूसरे दिन निकल आते है और वो भी एक ही जगह पर। अगर ऐसा होता है तो आपकी Skin बहुत ही सेंसटिव है और आपको अपनी Skin की तरफ विशेष ध्यान देना चाहिए। मुहासे अक्सर Oily Skin पर होते है या फिर harmon के unbalance की बजह से होते है।  

कभी कभी जब body के पोर्स में धूल मीटी या बेक्टेरिया पनपने लगते है तो Pimples जेसी समस्याओ का सामना करना पड सकता है। तो चलिए जानते है Pimples के बारे में बिस्तार से। अगर आपको अपने चेहरे को बार बार छुने की आदत है। तो यह भी सबसे बड़ी बजह है Pimples के होने की। 

बार बार छुने से आपकी तवचा के छिद्रो में गंदगी होनी शुरू हो जाती है। जिसकी बजह से मुहासे दिखाई देने शुरू हो जाते है। आपके चेहरे पर एक स्ट्रेस एरिया होता है। चेहरे का वो हिस्सा जहा हर बार एक ही जगह पर मुहासे होते है। यह तब भी हो सकते है। जब आप का शरीर किसी तनाब की स्टेज से गुजरता है। जा फिर लंबे समय से कोई बीमारी का शिकार हो जाता है। जिससे
आपके शरीर का इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है।

जिससे Pimples हो जाते है।  कई बार आपकी तवचा के भीतर भी मुहासे हो जाते है। पर उसका ऊपरी भाग ही हमे दिखाई देता है। बाकि का हिस्सा त्वचा के भीतर ही होता है। जिसमे मुहासे का ऊपरी हिस्सा ठीक भी हो जाये परंतु भीतर वाला तो वैसे ही रहता है। अगर आपको अपने Pimples को दबाने या फोड़ने की आदत है। तो आपको यह पता होना चाहिए। की ऐसा करने से यह बंद होने वाले नही। बल्कि ऐसा करने से आपकी त्वचा की सूजन और भी बढ़ सकती है। इसे रोकने के लिए आप Salicylic Acid Topical करा सकते हैं। 

 544 ने देखा Mar 29, 2019 
3
शेयर
0
कमेंट
1
लाइक
×
 
 
3 0
इन ब्लॉग को भी पड़ना मत भूलियेगा।
 
 
 
 

होम

सर्च

वीडियो

प्रोफाइल
×
कुछ मन पसंद का अपलोड करे ।
ऑडियो इमेज कोट्स ब्लॉग
Thank for Like
Download File Successfully
You Follow
Your report submit Successfully
Login First
You Successfully Unfollow
Copy Text Successfully