×
ऑडियो सुने
वीडियो देखे
इमेज देखे
कोट्स पढ़े
ब्लॉग पढ़े
लॉगिन करे
   

तो इस प्रकार समाया है आपमें पूरा ब्रह्माण्ड

Wowplace4u
मुझे फॉलो करे।
 

हम सब एक है। यह बात तो अपने बहुत बार सुनी होगी। क्या आपने इस पर गोर किया है। की इसका क्या मतलब है। हम सब एक कैसे है। अगर नही तो चलिए थोडा सा इस पर गोर करते है। साइन्स के मुताबिक सबसे शुरुवाती पल में जब कुछ भी नही था। तब हमारा सारा ब्रम्हणड एक मटर के दाने जितना था। बिलकुल छोटा सा सिकुड़ा हुआ। पर एक दिन उसमे एक जोर दार ऊर्जा का विस्फोट हुआ। उस विस्फोट से उस दाने जितने अकार में बृद्धि होती गई। और वो विस्तृत होता गया।

साइन्स का कहना है। की आज भी हमारा ब्रह्माण्ड बढ़ता जा रहा है। अब बात करते है। की हम सब एक कैसे है। यह तो बड़ी आसान सी बात है। अगर हम ब्रह्माण्ड का हिस्सा है। और हमारा ब्रह्माण्ड एक छोटे से बिंदु से फेलना शुरू हुआ है। तो हम भी उसी बिंदु के हिस्से है। इस बात से यह पता लगता है। की हमारी चेतना एक है। बाहर से हम कैसे भी हो। परंतु हमारे सब के अंदर का चेतन एक सी ही है। हमारे सब के भीतर जो ऊर्जा बह रही है।

बह एक प्रकार की है। बस फर्क इतना ही है। की कोई उस ऊर्जा का प्रयोग अच्छे से करना जग गया है। तो कोई बहुत कम। यह ऊर्जा ऐसी है। की मानो एक बिजली घर सभी घरो को ऊर्जा प्रदान कर रहा है। इन में से घर तो अलग अलग है। पर उनमे जो ऊर्जा का प्रयोग हो रहा है। वो एक जेसी है। तो इस प्रकार हम सब एक की ऊर्जा से बने है।

अब बात यह है। की इस ऊर्जा का प्रयोग हम कैसे कर सकते है। इस ऊर्जा के लिए हमे क्या करना चाहिए। असल में दोस्तों हमने ही हमारे शरीर को लॉक किया हुआ है। जिसकी बजह से हम उस अनन्त ऊर्जा को ग्रहण नही कर सकते। इस ऊर्जा के ग्रहण करने में सबसे बड़ी बाधा तो हमारे विचार है। हम जिंदगी को चलाने वाले विचारो को नही कह रहे। जो की आपको जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए सबसे सहाई होते है। हम उन विचारो की बात कर रहे है। जो की फजूल के है।

जैसे की आगे मेरी जिंदगी में क्या होगा। यह काम होगा या नही। आप अपनी जिंदगी के अंतिम छोर में भी यही पाओगे। की यह विचार आपके साथ है। आप तब भी यही विचारो के साथ जी रहे है। जिसके होने या न होने से आपकी जिंदगी में कोई भी फर्क नही पड़ता।

परंतु आपको आपकी परम् ऊर्जावान स्टेज तक पहुंचने में ये विचार ही बाधा होते है।

 186 ने देखा Oct 20, 2019 
0
शेयर
0
कमेंट
0
लाइक
×
 
 
0 0
इन ब्लॉग को भी पड़ना मत भूलियेगा।
 
 
 
 

होम

सर्च

वीडियो

प्रोफाइल
×
कुछ मन पसंद का अपलोड करे ।
ऑडियो इमेज कोट्स ब्लॉग
Thank for Like
Download File Successfully
You Follow
Your report submit Successfully
Login First
You Successfully Unfollow
Copy Text Successfully