×
ऑडियो सुने
वीडियो देखे
इमेज देखे
कोट्स पढ़े
ब्लॉग पढ़े
लॉगिन करे
   

ब्रह्माण्डीय ऊर्जा- cosmic energy और हमारे शरीर की ऊर्जा में गहरा ताल मेल है।

Wowplace4u
मुझे फॉलो करे।
 

हमारा सारा ब्रह्माण्ड Pure Cosmic Energy ऊर्जा का बना हुआ है। तो हम भी इसी ब्रह्माण्ड के हिसे है तो हमारा शरीर भी ऊर्जा का बना हुआ है। ऊर्जा सामान्यत 2 Type की होती है। सकरात्मक ऊर्जा और नकरात्मक ऊर्जा। हमारे शरीर में दोनों तरह की ऊर्जा का प्रवाह होता है। अगर यह दोनों ऊर्जा का बहाव एक अनुपात में हो तो। हमारा जीवन संतुलित अवस्था में होना है।

अन्यथा इसके अनुपात के बिगड़ने पर हमारी जिंदगी में दुःख तकलीफो का आगमन आना शुरू हो जाता है। जब आपको कभी भी सुख और दुःख का अचानक से अनुभव होता है। तो आपके शरीर में ऊर्जा के अनुपात में Changes आती है। हमारी जिंदगी में जो कुछ अच्छा, बुरा,सुख,दुःख उसी ऊर्जा के अनुपात की बजह से होता है। अपने अक्सर सुना होगा की हमारे साधू संतो को कभी क्रोध नही आता। और ना ही सुख और दुःख का अनुभव होता है। बह समता भाव में रहते है।

इसका मूल कारण यह है। की उनको अपनी ऊर्जा के बहाव को Control करने की शक्ति प्राप्त हो जाती है। हम जब कोई बुरा काम कर रहे होते है। तब हमे अंदर से कोई आवाज कहती है। की यह बुरा काम है। मत करो। अगर हम उस आवाज को नही सुनते तो। आपका तालमेल आपकी ऊर्जा से कम होता जाता है। और आपका अपनी अन्तरात्मा से सम्पर्क कमजोर होता जाता है।

और वैसे वैसे ही आपके आस पास उदासी या कहे की नकरात्मक ऊर्जा का विस्तार होने लगता है। और हम तनाब में रहने लगते है। और आप के भीतर सकरात्मक और नकरात्मक ऊर्जा का Balance बिगड़ जाता है।आप अपने जीवन में इन दोनों ऊर्जा को बड़ी आसानी से संतुलित कर सकते हो। अपने आप को हीलिंग देकर दोनों ऊर्जा को Balance कर सकते हो।

हीलिंग Healing करने के लिए ब्रह्माण्ड की ऊर्जा का बहुत महत्वपूर्ण योग दान है। इससे नकरात्मक ऊर्जा को सकरात्मक ऊर्जा से प्रविर्तित किया जा सकता है।और यह ऊर्जा आपके शरीर की समस्त नाड़ियो से गुजर कर इसमें पड़ी नकरात्मक ऊर्जा की रूकावट को दूर करती है। इससे आपके जीवन में सुख शांति,और समृद्धि में बृद्धि होती है। और आपकी सेहत में भी सुधार होता है।

ऐस कहा जाता है।की ब्रह्माण्डीय ऊर्जा Universal Power के उपयोग से आप केंसर जेसी बिमारिओ को भी दूर कर सकते हो। हीलिंग के लिए आप अनेक प्रकार के पद्धति का उपयोग कर सकते हो। जैसे की रैकी।सेल्फ हीलिंग आदि। हीलिंग से आप अपनी दिव्य शक्तिओ में बृद्धि कर सकते है।दिव्य चेतना को जगाकर यादाश्त और एकाग्रता को बड़ा सकते है।और अपनी मानसिक अशांति को दूर कर सकते है।

 249 ने देखा Oct 15, 2019 
0
शेयर
0
कमेंट
1
लाइक
×
 
 
0 0
इन ब्लॉग को भी पड़ना मत भूलियेगा।
 
 
 
 

होम

सर्च

वीडियो

प्रोफाइल
×
कुछ मन पसंद का अपलोड करे ।
ऑडियो इमेज कोट्स ब्लॉग
Thank for Like
Download File Successfully
You Follow
Your report submit Successfully
Login First
You Successfully Unfollow
Copy Text Successfully