एक बेहतर Relationship के लिए आपको यह 2 बातो को जानना जरूरी है।

BEST RELATIONSHIP STATUS 

अपना और पराया क्‍या है, मुझे तो बस यही पता है, जो भावनाओं को समझे वो अपना, और जो भावना से परे हो वो पराया, जो दूर रहकर भी पास हो वो अपना, और जो पास रहकर भी दूर हो वो पराया!


Relationship को अच्छी तरह से निभाने के लिए सबसे जरूरी बात है 'प्यार'। आज के समय में Relationship में प्यार की कमी आती जा रही है। जिसकी बजह से रिश्ते तो सिर्फ नाम के ही रह गए। अपने रिस्तो को मतबुत बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर तो बक्त देना जरूरी है। बक्त के इलाबा आज हम दो बाते ऐसी जानेंगे। जिसकी मद्त से आप अपने रिलेशन को और भी जादा मजबूत बना पाओगे।

relationship

पहला तरीका है "धैर्य रखना" >>>

धैर्य रखना मतलब बातो में धैर्य रखना। जैसे की आपका पार्टनर आप से गुस्सा है और आपको कुछ कह रहा है। तो आपको उस समय उसकी बातो का जबाब नही देना बल्कि उसकी बातो को धैर्य से सुनना है और जब उसकी बात पूरी हो तब ही आप अपना पक्ष रखे। परंतु आज हममे धैर्य की बहुत कमी आ गयी है। जिसकी बजह से हमारे रिस्तो में दरार जल्दी आ रही है। तो अपने पार्टनर की बातो की धैर्य के साथ सुने।

relationship gap

दूसरा तरीका है "दुरी बनाये रखना" >>>

आपको सुनने में थोडा अजीब लग रहा होगा। परंतु अपने पार्टनर से कुछ समय के अंतराल में दुरी बनाये रखना एक बेहतरीन तरीका हैं एक मजबूत रिश्ते को बरकरार रखने का। एक्सपर्ट भी मानते हैं कि प्यार और रिश्तों के लिए थोड़ी-सी दूरी बेहद जरूरी है। इससे आप रिकनेक्ट होते हैं। अपने पार्टनर से दूर होने के बाद ही आपको उसके प्यार की कमी महसूस होती है और आप उसे मिस करते हो। बिना दूर हुए आपको यह एहसास कभी नही होगा।

तो दोस्तों हम आशा करते है। की आपको हमारे द्वारा बताये यह 2 तरीके समझ आ गए होंगे। इन तरीको को अपना कर आप अपने पार्टनर के साथ एक बेहतरीन Relationship में रह सकते हो

Related Post
LEAVE A REPLY