×
ऑडियो सुने
वीडियो देखे
इमेज देखे
कोट्स पढ़े
ब्लॉग पढ़े
लॉगिन करे
   

आपके शरीर की ऊर्जा का जन्म कहा से होता है।

Wowplace4u
मुझे फॉलो करे।
 

हमारे शरीरक की ऊर्जा, एक बहुत ही अनोखी और रहस्यमय चीज है। आपके दिन के उड़ने से लेकर रात को सोने तक यह ऊर्जा ही आपके सारे काम करने के लिए ऊर्जा देती है। क्या आपको पता है। की यह ऊर्जा का जन्म होता कहा से है। और इस ऊर्जा का बय शरीर के कोन से अंग से होता है।

इस आर्टिकल को अंत तक जरूर देखना। आपको बहुत सी interesting बातो का पता लगेगा। विज्ञानिको के अनुसार हम रात को मात्र 20 मिनट तक ही गेहरी निंद्रा में होते है। और बही 20 मिनट हमारे दिन भर के कार्य करने के लिए ऊर्जा को स्टोर करते है। और आप अनुमान लगा सकते हो। अगर हमारी सारी नींद गेहरी हो जाए तो कितनी ऊर्जा हमारे अंदर स्टोर हो सकती है। और 20 मिनट में बनी ऊर्जा का भी हम पूरी तरह से उपयोग नही करते। उसका भी आधा उपयोग करते है। अपने अक्सर महसूस किया होगा। अगर आप बेमन से काम कर रहे हो। तो आप उस काम में जल्दी ही थक जाते हो।

और दूसरी तरफ अगर आपका मनपसंद काम करने को कहे तो आपकी ऊर्जा कम नही होगी बल्कि । आप अपने आप को होर ऊर्जावान महसूस करोगे। ये सब आपके सोचने पर ही निर्भर होता है। आपमे सबसे जादा ऊर्जा का काम होना आपके काम करने से नही होता। बल्कि अधिक सोचने से होता है।

आपके विचार ही आपकी ऊर्जा को बाधित कर देते है। किसी काम के प्रति अधिक सोचना ही उस काम में ऊर्जा का कम होना ही होता है। तो आपको अपनी ऊर्जा को स्टोर करना आना चाहिए। अपने विचारो पर कण्ट्रोल कर आप अपनी ऊर्जा को अपने मन से बडा या घटा सकते हो।

 147 ने देखा Oct 19, 2019 
0
शेयर
0
कमेंट
0
लाइक
×
 
 
0 0
इन ब्लॉग को भी पड़ना मत भूलियेगा।
 
 
 
 

होम

सर्च

वीडियो

प्रोफाइल
×
कुछ मन पसंद का अपलोड करे ।
ऑडियो इमेज कोट्स ब्लॉग
Thank for Like
Download File Successfully
You Follow
Your report submit Successfully
Login First
You Successfully Unfollow
Copy Text Successfully