×
ऑडियो सुने
वीडियो देखे
इमेज देखे
कोट्स पढ़े
ब्लॉग पढ़े
लॉगिन करे
   

भारत के इन रहस्यो को जानकर आप हैरान रह जाओगे।

Wowplace4u
मुझे फॉलो करे।
 

भारत एक बहुत ही अनोखा देश है। जहा हर दिन अनेको नई नई घटनाये सामने आती रहती है। जिसे जानकर बहुत ही अचम्भा होता है। की ऐसा भी हो सकता है। क्या। और आस्चर्य की बात तो यह है।

की विज्ञान भी इन घटनाओ के पीछे का लॉजिक भी नही बता पाया। तो दोस्तों आज हम ऐसे ही कुछ रहस्यमयी घटनाओ के बारे में बात करने जा रहे है। जिसे जान आप भी अचंभित हो जाओगे। और कहोगे की ऐसा भी हो सकता है। क्या। तो बिना बख्त गवाए शुरू करते है।

तो दोस्तों पहली रहस्यमयी घटना हुई है

SOURCE

छत्तीसगढ़ में। इस जगह के बस्तर आदिवासी इलाके में बहुत ही पुराणी गुफाएं मिली है। जहा की दीवारो पर बहुत ही अलग तरह के इंसानो के चित्र निकाशि किये हुए है। उनके शरीर की बनावट। आज के इंसानी शरीर से बहुत ही अलग है। जिसे देखने पर ऐसा लगता है। की कोई परग्रही जाने की aliens के चित्र है। विज्ञान आज तक नही बता पाया। की यह चित्र किस सभ्यता ने बनाये है।

अब आगे बढ़ते है दूसरे रहस्य की तरफ

SOURCE

दोस्तों ऐसा कहा जाता है। की सम्राट अशोक ने 9 व्यक्तिओ का संगठन बनाया था। जिसमे से प्रत्येक ब्यक्ति को एक विशेष प्रकार की विद्या में निपुणता थी। जैसे की सोना कैसे बनाया जाये। गहरे से गहरे घाव को आसानी से भरने का ज्ञान आदि। कहा जाता है। की उन व्यक्तिओ ने 9 पुस्तको में अपना सारा ज्ञान लिखा है और उन पुस्तको को कहि सुरक्षित जगह पर छुपा कर रख दिया। ताकि की किसी गलत हाथो में न पड जाये। कहते है अगर कोई व्यक्ति को इन पुस्तको का ज्ञान मिल जाये। तो वो दुनिया पर हकुमत कर सकता है। पर अच्छी बात है की किसी को उन 9 लोगो और उनके द्वारा लिखी पुस्तको के बारे में कुछ भी पता नही।

अब तीसरे रहस्य के बारे में बात करते है

SOURCE

भारत के एक म्युसियम में लामा तेनझिन नामक व्यक्ति की मम्मी रखी है। मम्मी एक ऐसी प्रक्रिया है। जिसमे मृत्य व्यक्ति के शव को कुछ खास रसायन से लेप कर रखा जाता है। जिससे उसका शरीर वेसा का वेसा ही रहता है। उसे कोई भी हानि नही पहुंचती। तो इस प्रकार लामा तेनझिन की मम्मी बनाकर रखी हुई है। इसमें गजब की बात तो यह है की उस मम्मी के नाख़ून और बाल आज भी बढ रहे है। विज्ञानं के पास इस बात का कोई जबाब नही है।

और आज के अंतिम रहस्य के बारे में बात करते है।

SOURCE

अहमदाबाद से 200 किलोमीटर की दुरी पर स्थित एक योगी रहते है। कहा जाता है। की लगभग 15 सालो से उन्होंने कुछ भी नही खाया और न कुछ पिया। उनका नाम प्रह्लाद जानी है। अगर कोई आम इंसान कुछ न खाये पिए। तो वो लगभग 5-7 दिन तक ही जिन्दा रह सकता है। पर इस व्यक्ति को तो 15 साल हो गए है। इस रहस्य का पता तो आज तक कोई भी नही लगा पाया।

 376 ने देखा Oct 20, 2019 
0
शेयर
0
कमेंट
0
लाइक
×
 
 
0 0
इन ब्लॉग को भी पड़ना मत भूलियेगा।
 
 
 
 

होम

सर्च

वीडियो

प्रोफाइल
×
कुछ मन पसंद का अपलोड करे ।
ऑडियो इमेज कोट्स ब्लॉग
Thank for Like
Download File Successfully
You Follow
Your report submit Successfully
Login First
You Successfully Unfollow
Copy Text Successfully